नाराज पत्नी को मनाने के लिए अपनाएं ये 4 अचूक उपाय

by Vaishali

नाराज पत्नी को मनाने के लिए अपनाएं ये 4 अचूक उपाय पति पत्नी के रिश्ते में झगड़ा ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता। छोटे मोटे झगड़े हर पति पत्नी के बीच में चलता ही रहता है। लेकिन कुछ ऐसी बातें भी है। जिनका ध्यान झगड़ा करते वक्त रखना चाहिए। यदि आप उन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपकी शादीशुदा जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। अगर आप बातों का ध्यान रखते हैं। तो आपकी पत्नी आपसे बहुत खुश हो जाएगी। नाराज पत्नी को मनाने के 4 तरीके

पति-पत्नी का रिश्ता कोई ऐसा वैसा रिश्ता नहीं होता बल्कि जन्मों- जन्मांतर का रिश्ता होता है। जो सबसे अलग होता है। यह रिश्ता कभी ना टूटने वाला रिश्ता होता है। जो आपको मृत्यु तक निभाना ही होता है।  नाराज पत्नी को मनाने के 4 तरीके

नाराज पत्नी को मनाने के लिए अपनाएं ये 4 अचूक उपाय

आपसे आपकी पत्नी कभी नहीं होगी नाराज, बस रखें कुछ बातों का ध्यान। वैसे तो यह रिश्ता बराबरी का होता है, जहां पति और पत्नी दोनों की ही बराबरी से इसे संभालने की जिम्मेदारी बनती है। लेकिन जब पुरुष एक महिला को अपनी पत्नी बनाकर घर लाते हैं, तो उन्हें एक पति के रूप में उनका दिल भी पूरी तरह से जीतना होता है। जो शायद बहुत कम ही पति जीत पाते हैं। कारण महिलाओं के मन में कब क्या चलता है। यह पुरुष कभी भी पहचान नहीं पाते हैं और जो पुरुष महिला के मन को जान जाते हैं।  समझ लिजिएगा कि उनसे बेहतर जीवन साथी आपको मिल ही नहीं सकता है। नाराज पत्नी को मनाने के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय

आपकी शादी लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। एक पति के रूप में आप कितना दायित्व पालन करते हैं। यह ज्यादा मायने रखता है।  शादी के बाद एक महिला को सबसे ज्यादा अपने पति के सपोर्ट की जरूरत होती है, जिसे आप जीवनभर भी जारी रख सकते हैं। आपका ऐसा करना आपकी वाइफ को न सिर्फ स्ट्रॉन्ग फील कराएगा बल्कि उनके मन में आपके लिए एक विश्वास भी उत्पन्न करेगा। यह विश्वास एक ऐसा विश्वास होगा जो कभी भी किसी के कहने से भी नहीं टूटेगा। हम आपको कुछ ऐसे ही आसान से टिप्स देने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप अपनी पत्नी का सपोर्ट सिस्टम हमेशा के लिए बन सकते हैं। 

​पति नहीं बल्कि दोस्त बनने की कोशिश करें

एक अच्छा पति वह व्यक्ति नहीं होता। जो सिर्फ समय पर घर आ जाता हो और अपनी पत्नी की हर बात को सुनता हो। बल्कि आपको उसका पार्टनर होने के साथ-साथ अच्छा दोस्त भी बनना होता है। कई बार आप हस्बैंड के नज़रिए से अपनी वाइफ की प्रॉब्लम्स को नहीं समझ पाते हैं, ना ही वे भी आपसे खुलकर अपनी बातें साझा कर पाती हैं। ऐसे में आप उनके दोस्त बनकर न सिर्फ अपने रिश्ते को मजबूती देते हैं, बल्कि उन्हें स्ट्रॉन्ग बनाते हैं। वह शादी के बाद भी अकेला नहीं महसूस करती, बल्कि एक दोस्त के हमेशा साथ होने पर भरोसा कर पाती है। जो उनके लिए किसी बड़े सपोर्ट सिस्टम से कम नहीं है।

​घर के काम में भी हाथ बटाएं

अगर आप एक सपोर्टिव हस्बैंड बनना चाहते हैं, तो सबसे पहले इसकी शुरुआत घर से ही करें। अपनी पत्नी के घर के कामों में उनका हाथ बंटाए। किचन में खाना बनाने से लेकर बर्तन धोने तक, जैसे कामों में अपनी पत्नी की मदद करें, ताकि उन्हें बोझ जैसा कभी फील न हो। आप इस तरह से बैलेंस बनाकर चलें कि अगर वे ज्यादा थकान महसूस कर रही हों, तो उन्हें आराम करने दें और बचे हुए काम को निपटा दें। इससे वह हमेशा ही टेंशन फ्री महसूस करेंगी। जब आप अपनी पत्नी को हर तरह से सपोर्ट करते हैं, तो वे खुद को मजबूत समझती हैं।

​उनकी हमेशा केयर करें

हर एक रिश्ते में केयर करना सबसे अहम माना जाता है। अगर आप अपने साथ रहने वालों की परवाह ही नहीं करते, तो इसका मतलब यह है कि आप उनसे प्यार नहीं करते, जो सभी रिश्तों की नींव होता है। पति-पत्नी को एक-दूसरे के केयर हमेशा करनी चाहिए। जैसे पत्नी के बीमार होने पर तुरंत डॉक्टर के पास ले जाना, उन्हें कुछ बुरा लगें तो उस बारे में उनसे बात करें, वे लाइफ को लेकर क्या सोचती हैं, उनकी पसंद क्या है। जब आप उनके लिए इमोशनल सपोर्ट बनते हैं, तो वे भी इस विश्वास के साथ आगे बढ़ पाती हैं कि कुछ भी हो आप उनके साथ हैं।

​करियर में आगे बढ़ने में दें साथ

शादी के बाद महिलाओं की प्राथमिकता अक्सर बदल जाती है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं कि वे अपने करियर पर ध्यान नहीं देना चाहती हैं। पतियों को लगता है कि पत्नियां अपने करियर को लेकर कुछ खास सीरियस नहीं होती हैं। इसलिए वे उन्हें सलाह देने की बजाय इसे इग्नोर करते नजर आते हैं। जबकि शादी के बाद महिलाएं चाहती हैं कि आप उनसे पूछें कि वे क्या करना चाहती हैं। अपने करियर को लेकर उनके कई सारे प्लान्स हो सकते हैं, जिसमें सहयोग करके आप उनका मनोबल बढ़ा सकते हैं। एक पत्नी के लिए आपका उसके साथ खड़ा होना ही काफी है।

Looks like you have blocked notifications!

Related Posts