पैसे कमाने के 6 तंत्र-मंत्र जो कभी नहीं होंगे फेल

by Resham
Published: Last Updated on

तंत्र-मंत्र से पैसे कमाने का उपाय

हम में से लगभग सभी लोग अपने मेहनत के दम पर पैसा कमाते हैं और हर दम पैसे की संख्या को बढ़ाने की कोशिश करते हैं। लेकिन कई कार्य क्षेत्र ऐसे होते हैं, जहां पर हजार मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं मिलता है। वहीं इस पूरी दुनिया में कुछ ऐसे काम भी है जहां पर बहुत कम काम होता है, लेकिन उस काम के जरिए बहुत सारे पैसे कमाने को मिलता है। कई बार ग्रह के बुरे प्रभाव के कारण व्यक्ति बहुत मेहनत करके भी पैसा नहीं कमा पाता है। कारण भाग्य उस व्यक्ति का साथ नहीं देता। हालाँकि, कुछ साधारण टोटका या पूजा करके भी धन में वृद्धि की जा सकती है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के विषय में-

इलायची, लौंग और एक रूपए का टोटका

किसी भी गुरुवार या शुक्रवार को देवी लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए। उसके बाद देवी लक्ष्मी के सामने एक इलायची, लौंग और सिक्का रख दें और नियमानुसार मां लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा करने के बाद दाहिने हाथ में इलायची, लौंग और सिक्का लेकर ॐ महालक्ष्मी नम: इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। पैसे कमाने के 9 तंत्र-मंत्र जो कभी नहीं होंगे फेल

  • इस काम को करते वक्त ध्यान रखें कि आपको कोई टोके नहीं। अन्यथा आपको अपने टोटके का फल नहीं मिलेगा।
  • जिस इलायची एवं लौंग का प्रयोग आप पूजा के लिए प्रयोग करें, ध्यान रखें कि वह टूटे-फूटे ना हो‌।
  • इस काम को आपको शाम को करना होगा। सबसे जरूरी बात शुद्ध एवं साफ़ कपड़े पहनकर ही यह काम करें।
  • जब आपका काम हो जाएं तब मां लक्ष्मी के सामने रखें हुए सिक्के, इलायची एवं लौंग को उठाकर उस स्थान पर रखें जहां आप अपना पैसा रखते है‌।

महालक्ष्मी मंत्र

महालक्ष्मी देवी को धन और खुशी के साथ व्यक्तियों को आशीर्वाद देने के लिए जाना जाता है। चाहे आपको एक नया व्यवसाय शुरू करने के लिए धन की कमी हो रही हो या आपके पास अपने परिवार की जीवन शैली को संतुष्ट करने के लिए पैसे ना हों, ॐ क्षी महालक्ष्मी नमः स्वाहा इस मंत्र का प्रतिदिन कम से कम 108 बार जाप करने से धन आपकी ओर आकर्षित होगा।

मंत्र धन को कैसे आकर्षित करते हैं?

आपको पैसे कमाने के नए मौके मिलने वाले हैं। इस महालक्ष्मी मंत्र की सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी इच्छानुसार इस मंत्र का जाप कर सकते हैं। शुरू-शुरू में कम जाप करें और परिणाम देखें कि मंत्र जाप कर आपको लाभ मिल रहा है या नहीं। 

जब पैसा आपकी ओर आकर्षित होगा और आपको बढ़ता हुआ नजर आएगा। तब मंत्र का जाप डबल कर दिजिए और परिणाम देखिए।

यक्षमंत्रा

यह एक और बहुत शक्तिशाली महालक्ष्मी मंत्र है। इसकी मदद से आप उन आर्थिक रुकावटों को मिटा सकते हैं जो आपको मनचाही दौलत हासिल करने से रोक रही हैं। जाप माला पर आप ॐ ह्लीं क्लीं महालक्ष्मै नमः इस मंत्र का जाप करना शुरू करें और इसे 21 दिनों तक प्रतिदिन 108 बार जाप करें। शुक्रवार से शुरू करें इस मंत्र का जाप। यदि आप कर सकते हैं, तो इस मंत्र का जाप करने से पहले देवी लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएं। यदि आप किसी मंदिर में नहीं जा सकते हैं, तो आप कमल के फूल को अपने घर के मंदिर में भी रख सकते हैं।

यह मंत्र आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव कैसे लाएगा?

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस तरह के वित्तीय क्षति से गुजर रहे हैं, यह मंत्र आपको उससे छुटकारा पाने में मदद करने के लिए काफी शक्तिशाली है। पैसे कमाने के 9 उपाय जो कभी नहीं होंगे फेल

एक बात है जिसके बारे में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है – कुछ लोगों को यह समझ में नहीं आता है कि जब उनकी इच्छाओं की बात आती है तो कहां तक अपनी इच्छाओं को रोकें। जरूरत और लालच में फर्क होता है।

हर शुक्रवार माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें

बहुत सारे ज्योतिष एवं हिंदू धर्म के अनुसार जिस घर में हर शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है। उस घर से माता लक्ष्मी का रिश्ता कभी नहीं टूटता है और माता लक्ष्मी अपना आशीर्वाद सदैव उस घर में बनाए रखती है। जिस घर में उनकी पूजा-अर्चना होती रहती है।

पैसों के लिए कौन सी पूजा अच्छी है?

लक्ष्मी कुबेर पूजा को धन के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। यह वित्तीय परेशानियों को दूर करने में मदद करता है और भक्तों को धन और समृद्धि का आशीर्वाद भी देता है। यह जीवन में धन और समृद्धि को आकर्षित करता है। यह खुशी और सफलता को भी बढ़ाता है और आपको धोखेबाजों से भी बचाता है।

धन का उपाय कैसे आकर्षित करता है?

भाग्य को बढ़ाने के कुछ उपाय में से एक घर या ऑफिस में टूटे बर्तन और शीशे ना रखें, घर में महिलाओं का सम्मान करें, शुक्रवार के दिन गरीबों को सफेद रंग का भोजन दान करने से शुक्र ग्रह की वृद्धि होती है, वास्तु-परिपूर्ण घर, कार्यालय धन को आकर्षित करें।

पैसे को आकर्षित करने का तरीका?

आप एक उपयोगी नकद दृष्टिकोण बनाकर धन को आकर्षित कर सकते हैं, सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से नकारात्मकता हमारी एकाग्रता और ध्यान को कम कर देती है, अल्पकालिक धन बनाने की प्रक्रिया के बजाय लंबी अवधि पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है, देवी लक्ष्मी की प्रार्थना करती है, परिणामों के लिए धैर्य रखती है , आत्मविश्वासी बनें।

Looks like you have blocked notifications!

Related Posts